pp

Blogger Tips and TricksLatest Tips And TricksBlogger Tricks

Monday 3 September 2012

भागलपुर में हर दूसरे दिन एक हत्या


।। ललित/आरफिन/ऋषव ।।भागलपुर


भागलपुर : भागलपुर और इसके आस-पास के क्षेत्रों के अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि वे हर दूसरे दिन औसतन एक हत्या की घटना को अंजाम दे दे रहे हैं. आंकड़े भी इस बात की गवाही देते हैं.
पुलिसिंग के अभाव की वजह से पिछले दो माह में जिले में 30 लोगों की हत्या कर दी गयी. इसमें भागलपुर में 16 और नवगछिया पुलिस जिला में 16 लोग शामिल हैं. सड़क दुर्घटनाओं में भी वृद्धि हुई है.
प्रीतम हत्याकांड की वजह से नवगछिया और साध्वी बहनों के साथ गैंग रेप की घटना की वजह से भागलपुर राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में रहा. प्रीतम हत्याकांड का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. पिछले दो माह (जुलाई -अगस्त) में पुलिस के खाते में सफलता कम और असफलता ही अधिक रही.
चोरी व छिनतई की घटना में हुई वृद्धि : भागलपुर और नवगछिया में चोरी, छिनतई, अपहरण, दहेज हत्या, दुष्कर्म की घटनाओं में जबर्दस्त इजाफा हुआ है. पुलिस इसपर भी अंकुश लगा पाने में विफल साबित हो रही है. इसकी वजह से अमन पसंद लोगों का जीना मुहाल हो गया है. कांग्रेस नेता रामजी राय व असम निवासी प्रीतम भट्टाचार्य की हत्या मामले में पुलिस की काफी किरकिरी हुई.
* चेन स्नेचरों से महिलओं में दहशत

चेन स्नेचरों की वजह से शहर की महिलाएं दहशत में हैं. वे सुबह, दोपहर, शाम किसी भी समय कहीं से भी महिलाओं के गले से चेन छीनकर बाइक से भाग निकलते हैं.
* सड़क दुर्घटना में आठ की मौत

पिछले दो माह में भागलपुर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में आठ लोगों की मौत हो चुकी है.
- तेजी से बढ़ता जा रहा है अपराध का ग्राफ
- पुलिस के खाते में सफलता कम-असफलता अधिक
- छिनतई की घटना पर नहीं लग रहा लगाम
- जुलाई व अगस्त में अपराध के आंकड़े

अपराध को काबू में किया गया है. कई कुख्यात अपराधियों को सलाखों के पीछे डाला गया है. जो बचे हैं उसे भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा. जेल में बंद व फरार कुख्यातों की सूची थाना प्रभारियों से मांगी गयी है.
अपराधियों की धर-पकड़ के लिए टास्क फोर्स का गठन किया गया है. कुख्यातों पर सीसीए लगाया जायेगा. शहर में चेन छिनतई, मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगा है. जल्द ही इसे पूरी तरह खत्म कर दिया जायेगा.
केएस अनुपम, एसएसपी भागलपुर.
- मिली सफलता

अगस्त में वाहन चोर सरगना व आर्म्स सप्लायर बरहपुरा निवासी सन्नी मियां को उसके दो साथी के साथ चंपानाला पुल के समीप से गिरफ्तार किया गया. टास्क फोर्स ने पुलिस के साथ मिलकर विक्रमशिला कॉलोनी से दो लाख 62 हजार के जाली नोट व असलहे बरामद किये.


No comments :

Post a Comment